• June 20, 2018

जानिए क्या हुआ जब संजय दत्त को पता चला कि उनके साथ का जेल कैदी खुनी है

नई दिल्ली: सुपरस्टार संजय दत्त के रंगीन जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर द्वारा अभिनीत किया गया है. इस फिल्म के रिलीज़ के लिए और रणबीर की संजय के रूप में एक्टिंग देखने के लिए बहुत से दर्शक बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे है. फिल्मांकन के दौरान, इस फिल्म के निर्माताओं को जेल में रहने के दौरान संजय दत्त के साथ हुई एक चौंकाने वाली घटना के बारे में पता चला है.

सूत्रों के मुताबिक, संजय दत्त के साथ जेल में एक कैदी को रखा गया था, जिसे संजय की दाढ़ी को काटने और शेविंग करने का काम जेलर द्वारा सौंपा गया था. एक बार उसके साथ बातचीत करते समय संजय को एक भयानक बात पता चली .वह यह थी कि उस आदमी ने चाकू से अपनी पत्नी की हत्या की थी और वह जेल में उसी दोष की सज़ा पूरी कर रहा था.

इस खबर ने संजय दत्त को पूरी तरह से चौंका दिया और उन्होंने ड़रते हुए उस कैदी से दाढ़ी कटवाने से इनकार कर दिया. बहाना मारकर टालते हुए संजय दत्त ने उस कैदी से यह कहा, “मुझे अपनी अगली फिल्म के लिए बाल बढ़ाने की जरूरत है।”

‘संजू’ फिल्म ने अपने रिलीज़ से पहले काफी शोर मचाया है क्योंकि जनता संजय दत्त की जीवन शैली को बेसबरी से देखना चाहती है .’संजू’ फिल्म संजय दत्त के जीवन के बारे में दिलचस्प तथ्यों को उजागर करती है.

फिल्म के निर्माताओं ने अब तक फिल्म के कई पोस्टर जारी किए हैं .फिल्म के कई टीज़र्स भी ए है जिनमे फिल्म के रणबीर समेत अन्य पात्रों के विभिन्न रूपों को प्रकट किया गया है.

इसके अलावा, कई रिपोर्टों का कहना है कि राजकुमार हिरानी ने फिल्म के लिए संजय के पुराने घर की हूबहू नक़ल तैयार की थी जहां वह किसी समय में अपने माता और पिता के साथ रहते थे .वह घर अब अस्तित्व में नहीं है, लेकिन राजकुमार हिरानी को संजय के बचपन के घर की नकल तैयार करने में वकत नहीं लगा .इसके इलावा फिल्म निर्माताओं ने संजय की बहन प्रिया दत्त से भी संपर्क किया था जिन्होंने उन्हें अपने पैतृक बांद्रा घर की तस्वीरों और वीडियो दी थी जिससे उनकी काफी मदद हुई.

राजकुमार हिरानी ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह संजय दत्त के जीवन को बचपन से ही चित्रित करना चाहते थे और उन्होंने अपनी टीम के साथ उनके जीवन के हर पहलु को समझा और इसीलिए उन्होंने संजय के घर के लिए पूरी तरह से पुनर्निर्माण किया, जहां संजय मूल रूप से अपने माता-पिता सुनील और नरगिस दत्त के साथ रहते थे.

आपको बता दे कि इस सेट निर्माण में लगभग कुल 25 दिन लगे थे.इस फिल्म में सोनम कपूर, दीया मिर्जा, परेश रावल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, करिश्मा तन्ना जैसे कई बड़े सुपरस्टार है .यह फिल्म इस महीने 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए तैयार है.

हमें फॉलो करना मत भूलिएगा और कमेंट में अपने विचार जरूर शेयर करे.